10.9.16

झाड़ू को घर में छिपाकर धन बढ़ाने का कामयाब टोटका

झाड़ू को 
घर में छिपाकर 
धन बढ़ाने का
 कामयाब टोटका


झाड़ू घर की गंदगी साफ़ करता है और माँ लक्ष्‍मी घर की दरिद्रता साफ़ करती हैं। विद्वान दोनों को धन से जोड़कर देखते हैं। मान्‍यता है कि यदि झाड़ू दिखेगा तो धीरे-धीरे धन सरकने लगेगा। इसलिए धन स्थिर रखने के लिए झाड़ू छिपाकर रखना चाहिए।
- हमारे गांवों में कहा जाता है कि सायंकाल जब सूर्य डूब रहा हो तो झाड़ू नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने वालों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है।

- झाड़ू कभी खड़ा करके नहीं रखना चाहिए, इससे दुश्‍मन खड़ा होने लगते हैं।

- जब भी घर बदलें तो झाड़ू साथ लेते जाएँ, उसे पुराने घर में छोड़ना नहीं चाहिए। माना जाता है झाड़ू के साथ ही लक्ष्‍मी पुराने घर में रुक जाती हैं और आर्थिक परेशानियों के साथ सुख-समृद्धि में गिरावट आती है।

- झाड़ू को कभी जलाएँ नहीं और झाड़ू जब भी बदलें तो शनिवार के दिन बदलें। शनिवार ही वह दिन है जिस दिन घर की विशेष सफ़ाई की जाती है।

- घर में माँ लक्षमी की कृपा हमेशा बनाए रखने के लिए मुख्‍य दरवाज़ा के पीछे एक छोटी सी झाड़ू टांग देना चाहिए।

वास्तु शास्त्र कहता है कि जब झाड़ू की ज़रूरत न हो तो वह नज़र के सामने नहीं आना चाहिए। जैसे धन छिपाकर रखते हैं, वैसे ही झाड़ू छिपाकर रखें। झाड़ू को छिपाकर रखने का एक निश्चित स्‍थान होना चाहिए, जहां रोज झाड़ू रखा जाए, बार-बार झाड़ू की जगह बदलने से धन आगमन में बाधा उत्‍पन्‍न होने लगती है और व्‍यय बढ़ जाता है। वास्‍तु शास्‍त्र तो कहता है कि झाड़ू केवल गंदगी ही दूर नहीं करता बल्कि दरिद्रता भी समाप्‍त करने मदद करता है। इसका महत्‍व इससे भी पता चलता है कि रोगों को दूर करने वाली शीतला माता के एक हाथ में झाड़ू होता है। शास्त्रों के अनुसार झाड़ू में माँ लक्ष्‍मी का अंश होता है, इसलिए झाड़ू का अपमान मतलब धन की हानि।आज हम बात करेंगे की झाड़ू को किस तराह घर में छुपाने से हम अपने धन को बढ़ा सकते हे ज्यादा कर सकते हे होता किया हे की कोई भी झाड़ू हो किसी भी चीज़ से बनी हो वो सफाई करने के काम में ही आती हे इसीलिए कोई भी ऐसी चीज़ जिससे हम अपने घर में साफ़ सफाई करते हे उसमे माँ लक्ष्मि जी का वास होता हे ऐसा मेरा मानना हे लेकिन झाड़ू का तो सभी को पता होता हे की उसमे माँ लक्ष्मि जी का वास होता हे इसीलिए हमेशा झाड़ू को छुपा कर रखे और एक ही जगह रखे उसको बार बार इधर उधर ना रखे ऐसा करने से घर में धन की कमी हो जाती हे अगर कभी गलती से झाड़ू में पैर लग जाये तो माँ लक्ष्मि जी से माफ़ी मांग लेनी चाहिए हमेशा झाड़ू को शनिवार के दिन ही बदले जब भी बदले और पुरानी झाड़ू को कभी जलाना नहीं चाहिए वरना घर से लक्ष्मि एक दम चली जाती हे सबसे बड़ी बात हे की उसे कभी किसी की नज़रो में ना आने दें जैसे आप अपने पैसे को छुपाकर रखते हे वेसे ही झाड़ू को भी छुपा कर रखे हमेशा ये टोटका हे जिससे आपके घर में अपने आप ही पैसा आने लगेगा चाहे वो कही से भी आये माँ लक्ष्मि हमेशा वहाँ होती हे जहा साफ़ सफाई होती हे और जहा गन्दगी होती हे वहाँ माँ लक्ष्मि कभी भी नहीं आती बाकि आप निचे दी गई विडियो में ज़रूर देखें
एक टिप्पणी भेजें