22.9.16

बुरी नजर उतारने के उपाय, टोटके

*बच्चे की नजर उतारने के लिए उपाय - अगर आपके बच्चे को नजर लग गई हैं. जिसके कारण आपके बच्चे की तबियत हमेशा खराब रहती हैं और वह बहुत ही परेशान रहता हैं. तो आप बच्चे की नजर को उतारने के लिए लाल साबुत मिर्च का प्रयोग कर सकते हैं. बच्चे की नजर बाधा को दूर करने के लिए साबुत लाल मिर्च को बच्चे के सिर पर से वार कर जलती हुई आग में डाल दें. इस उपाय को करने से बच्चे पर से बुरी नजर का प्रभाव खत्म हो जाता हैं.
.* वाहन को बुरी नजर से बचाने के लिए उपाय – यदि आपने कुछ ही दिनों पहले नया वाहन खरीदा हैं और उसमे आए दिन कोई न कोई खराबी होती रहती हैं या आपका वाहन किसी न किसी दुर्घटना का शिकार हो जाता हैं जिससे आपको भी चोट लगती रहती हैं. नजर लगने से आपकी सेहत खराब होने के साथ – साथ फिजूल खर्च भी हो जाते हैं. जिससे आपके घर की अर्थव्यवस्था बिगड़ जाती हैं. आप अपने वाहन को नजर बाधा से मुक्त करने के लिए भी पीली कौड़ी का और काले धागे का इस्तेमाल कर सकते हैं. पीली कौड़ी को काले धागे में डालकर वाहन पर बांधने से आपके वाहन पर किसी की बुरी नजर का असर नहीं होता.

* घर की समस्याओं से मुक्त होने के लिए उपाय – अगर आपको ऐसा लग रहा हैं कि आपके घर को किसी की बुरी नजर लग गई हैं जिसके कारण आपके घर पर रोज कोई न कोई समस्या या आपदा आती रहती हैं तो इस समस्या से मुक्त होने के लिए नारियल का प्रयोग कर सकते हैं. घर पर लगी नजर बाधा को दूर करने के लिए एक नारियल लें और एक काला कपड़ा लें. अब नारियल को काले कपड़े में बांध दें या सील दें और इसे अपने घर के मुख्य द्वार के बाहर लटका दें. इस उपाय को करने से आपके घर की सारी समस्याएं खत्म हो जाएगी.




*बिमार व्यक्ति को नजर बाधा से बचाने के लिए उपाय –
अगर आपके घर का कोई सदस्य बिमार हैं और उसे नजर लग गई हैं जिसके कारण वह जल्दी ठीक नहीं हो पा रहा हैं तो आप नजर बाधा को दूर करने के लिए मिर्च, राई और नमक का इस्तेमाल कर सकते हैं. बिमार व्यक्ति की नजर उतारने के लिए मिर्च, राई और नमक को एक साथ लें और इसे व्यक्ति के सिर से वार कर आग में जला दें.
*बिमार व्यक्ति को नजर बाधा से बचाने के लिए उपाय – अगर आपके घर का कोई सदस्य बिमार हैं और उसे नजर लग गई हैं जिसके कारण वह जल्दी ठीक नहीं हो पा रहा हैं तो आप नजर बाधा को दूर करने के लिए मिर्च, राई और नमक का इस्तेमाल कर सकते हैं. बिमार व्यक्ति की नजर उतारने के लिए मिर्च, राई और नमक को एक साथ लें और इसे व्यक्ति के सिर से वार कर आग में जला दें
पीड़ित व्यक्ति को नजर तब लगती हैं जब चन्द्रमा राहु से पीड़ित होता हैं. मिर्च, राई तथा नमक का प्रयोग करने से बिमार व्यक्ति को नजर बाधा से जल्दी मुक्ति मिल जाती हैं. क्यूंकि मिर्च मंगल ग्रह का प्रतीक होता हैं तथा राई के दाने शनि ग्रह के प्रतीक होते हैं. नमक राहु का प्रतीक होता हैं तथा आग को भी मंगल का प्रतीक माना जाता हैं. इन तीनों को बिमार व्यक्ति के सिर पर वारने के बाद आग में जलाने से नजर बाधा दूर हो जाती हैं. यदि इन तीनों को जलाने के बाद तीखी गंध नहीं आती तो हमें यह समझ लेना चाहिए कि व्यक्ति पर किसी की बुरी नजर का प्रभाव हैं तथा अगर इन तीनों को जलाने के बाद तीखी गंध आती हैं तो व्यक्ति पर नजर बाधा का असर नहीं हुआ हैं. तो आपको बिमार व्यक्ति को ठीक करने के लिए अन्य उपाय करने चाहिये.

कोई टिप्पणी नहीं: